जिला प्रशासन आर्दश आचार संहिता का कड़ाई से  अनुपालन कराने के लिए प्रतिबद्ध :- आकाशदीप

ब्रहम ऋषि नागर,लखीमपुर खीरी / जिला निर्वाचन अधिकारी आकाशदीप एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने संयुक्त रूप से मैंगलगंज, पसगंवा, मोहम्मदी सहित प्राथमिक विद्यालय उदयपुर का सद्यन भ्रमण किया साथ ही शांति व्यवस्था एवं निवार्चन का सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से थाना कोतवाली मैगलगंज, पसगंवा एवं मोहम्मदी में बैठक की। जिसमें प्रबुद्ध नागरिक एवं राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी आकाशदीप, एसपी मनोज कुमार झा के साथ थाना कोतवाली मैगलगंज पहुंचे जहां उन्होनें शांति व्यवस्था के संबंध में नगर के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बैठक की और बैठक में मौजूद लोगों से एक-एक कर बात की। इस मौके पर जिला निर्वावन अधिकारी आकाशदीप ने कहा कि हम इस उद्देश्य से आज आप सबके समक्ष उपस्थित हुए है कि आप सभी के सहयोग से जनपद में निष्पक्ष, पारदर्शी निवार्चन सम्पन्न कराये जा सके। इन सब में आपसभी का सहयोग अपेक्षित है। उन्होनें उपस्थित लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप सब निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे। जिला प्रशासन आर्दश आचार संहिता का शत प्रतिशत अनुपालन कड़ाई के साथ सुनिश्चित करायेगा। प्रशासन निर्वाचन में किसी प्रकार की कोई कमी नही छोड़ेगा। जिला प्रशासन की भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रतिबन्धित वस्तुओं पर कड़ी नजर है। इस अवसर पर एसपी मनोज कुमार झा ने कहा कि कोई समस्या प्रकाश में आये तो तुरन्त सूचित करे। हर बूथ पर सहायता हेतु संबंधित अधिकारियों के नम्बर अंकित करा दिये जायेगे। एसपी ने बताया पुलिस कट्रोल रूम का नम्बर 9454417444 एवं 1073 है जिसपर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते है। इसके पश्चात डीएम व एसपी प्राथमिक विद्यालय उदयपुर विकास क्षेत्र पसगंवा पहुंचे जहां उन्होनें मौजूद ग्रामीणों से रूबरू होते हुए मतदाता मतदाता पहचान पत्र, मतदाता सूची एवं मतदान केन्द्रों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होनें कहा भयरहित होकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे।

इसके उपरांत डीएम व एसपी थाना कोतवाली पसगंवा पहुंचे जहां उन्होंनें थाना परिसर में बैठक ली और कहा कि आयोग की मंशानुरूप जिला प्रशासन निष्पक्ष, पारदर्शी निवार्चन कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होनें कहा कि यदि कोई भी आशंका हो तो प्रशासन को तत्काल सूचित करे। डीएम ने कहा कि निवार्चन के पर्व में सम्मिलित होकर लोकतंत्र को मजबूत बनाये। बैठक में मौजूद राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने एक ही स्वर में जिला प्रशासन का अपेक्षित सहयोग करने का भरोसा दिलाया।

इसके पश्चात जिला निर्वाचन अधिकारी आकाशदीप एवं पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा थाना कोतवाली मोहम्मदी पहुंचे जहां पर भी उन्होनें नगर के प्रबुद्ध नागरिक एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में उन्होनें क्षेत्र की समस्याओं को जाना एवं विधानसभा सामान्य निवार्चन 2017 को सकुशल सम्पन्न कराने जाने के सभी के सहयोग की अपील की। उन्होनें कहा कि बिना भय के आप अपने मताधिकार का प्रयोग निर्वाचन के इस पुनीत पर्व में सम्मिलित हो। 

Working as Journalist for Aaj Tak, Editor-in-chief of this news portal.
Mobile: +919415168477, +919839147020
Email: abhishek4aajtak@gmail.com

Comments are closed.