​यातायात नियमों का पालन कर सभी को खुशियां दें :- आकाशदीप

ब्रहम ऋषि नागर,लखीमपुर खीरी / परिवहन विभाग द्वारा सड़क यातायात पीड़ितों की याद में विश्व दिवस मनाया गया। जिसके चलते विलोबी मेमोरियल हाल मैदान में आयोजित श्रद्धांजति समारोह में जिलाधिकारी आकाशदीप मुख्य अतिथि रहे। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सड़क यातायात दुर्घटना में मारे गए लोगों के पीड़ित परिवार वालों के लिए सहानुभूति व एकजुटता दिखाना था। साथ ही डाक्टर, पुलिस कर्मचारियों व फायर दुर्घटना के समय दुर्घटना स्थल पर आपातकालीन सेवाएं प्रदान करने वालों का आभार व्यक्त करना था। सड़क यातायात पीड़ितों के लिए रैली का आयोजन किया गया। 

डीएम आकाशदीप ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। यह रैली नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुयी पुनः विलोबी हाल पहंुची। रैली में स्कूली बच्चें अपने अपने हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिये हुए थे।

डीएम आकाशदीप ने कहा कि सड़क दुर्घटना रोकने के लिए लोगो की मानसिकता को बदलना जरूरी है और इस तरह के कार्यक्रम से लोगो की मानसिकता को बदला जा सकता तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जा सकता है। बच्चें अपने माता पिता की सलाह पर जरूर ध्यान दें यदि वे अपने माता-पिता को खुश देखना चाहते हैं। बच्चों के घर से निकलने पर सबसे ज्यादा चिन्ता माता-पिता को ही होती है। इस चिन्ता को सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों का पालन कर दूर किया जा सकता है। 

इस दौरान उन्होनें कहा कि बच्चें स्वयं के साथ साथ अपने माता पिता एवं संरक्षक से यातायात नियमों का पालन जरूर करवायें ताकि सड़कें वाहन चलाने के लिए सुरक्षित जगह बन सके और सड़क दुर्घटना में किसी की जान न जाने पाये।

डीएम ने अपील करते हुए कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करने के साथ साथ तेज गति से वाहनों का न चलाये। उन्होनंे कहा कि वाहनों पर स्टंट आदि न करे। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन उपयोग न करे। 

ज्वांइट मजिस्ट्रेट एवं उपजिलाधिकारी सदर सैमुअल पाल एन ने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके लोग ही वाहन का संचालन करे तथा वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट का प्रयोग करे। लोग सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों का संवेदनशीलता एवं संजीदगी के साथ पालन करे। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में हो रही लोगों की मौते किसी भी बीमारी से मरने वालों से ज्यादा हो रही है। कार्यक्रम को अपर पुलिस अधीक्षक दीपेन्द्र नाथ चौधरी, उपजिलाधिकारी मितौली मंशाराम, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर एमपी सिंह,एवं एआरटीओ प्रशासन श्वेता वर्मा ने सभा में अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन एआरटीओ प्रवर्तन प्रदीप कुमार सिंह ने किया। इस रैली में नगर के 15 विभिन्न विद्यालयों कें बच्चें शामिल हुए। 

Working as Journalist for Aaj Tak, Editor-in-chief of this news portal.
Mobile: +919415168477, +919839147020
Email: [email protected]

Comments are closed.