कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ ने फीता काटकर किया मितौली के उप निबंधक कार्यालय का शुभारम्भ

प्रेम नारायण वर्मा,

लखीमपुर खीरी / मंत्री, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ उ.प्र. ने अपने निर्धारित भ्रमण कार्यक्रम के अनुसार जनपद लखीमपुर की तहसील मितौली पहुंचकर उप निबन्धक कार्यालय फीता काटकर शुभारम्भ किया और साथ ही शिलापट का अनावरण भी किया। इस मौके पर मुख्य रूप से विधायक सौरभ सिंह सोनू, पूर्व सांसद जुगुल किशोर, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेन्द्र सिंह, जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक रामलाल वर्मा, डीआईजी रजिस्ट्रेशन वीके पाण्डेय, एसडीएम राम प्रकाश मौजूद रहे।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मंत्री, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ उ.प्र. ने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार न केवल विकासपरक योजनाएं बनाने पर, वरन उनकों धरातल पर लागू किये जाने तथा पात्र व्यक्तियों तक उनका लाभ पहुंचाने के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है। इसी क्रम में मा0 मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से तहसील मितौली में उपनिबंधक कार्यालय का शुभारम्भ किया गया है। अब दूर दराज से आने वाले लोगों को सहूलियत मिल सकेगी। उन्होनें कहा कि विकास की रोशनी समाज के अंतिम छोर में रहने वाले व्यक्ति तक कैसे पहुंचे इसके लिए मा0 प्रधानमंत्री और मा0 मुख्यमंत्री जी निरन्तर प्रयासरत है। समाज में रहने वाले लोग कैसे सुखी और समृद्धिशाली हो इसके लिए सरकार निरन्तर योजनाएं बनाकर उन्हें मूर्तरूप दे रही है। प्रदेश सरकार ने ई-टेण्डरिंग व्यवस्था लागू की जिससे कि काम गुणवत्तायुक्त हो साथ ही जिससे न्यूनतम दर पर बेहतर काम हो सके। सरकार ने रजिस्ट्री दफ्तरों को आनलाइन करने का काम किया है जिससे कार्यो में पारदर्शिता आये और ससमय काम हो सके। उन्होनें केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होनें कहा कि इन योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान में खड़े व्यक्ति को मिलना चाहिए। उन्होनें कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार सबका साथ सबका विकास के संकल्प के साथ काम कर रही है।
पूर्व राज्यसभा सांसद जुगुल किशोर ने कहा कि सरकार सबका साथ सबका विकास के लिए पूर्ण मनोयोग से कार्य कर रही है। सरकार का प्रयास है कि समाज के अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को सरकार की विकास योजनाओं का पूरा लाभ मिले, जिससे उसके जीवन स्तर में सुधार आ सके। गरीब का कल्याण किस प्रकार हो सरकार उसके लिए सरकार सतत प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि सभी को आवास मिले, विद्युत मिले, हर हाथ को काम मिले, सड़क और स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता हो। हर घर में शौचालय हो। हर घर में गैस हो

विधायक सौरभ सिंह सोनू ने कहा कि शासन द्वारा गरीब व्यक्तियों के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही है। जिनका अधिक से अधिक लाभ उठाये। कार्यक्रम को जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि नरेन्द्र सिंह ने भी सम्बोधित किया।
इस मौके पर जिलाधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह ने मंत्री, स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक उड्डयन विभाग नन्द गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ उ.प्र. को स्मृति चिन्ह भंेट किया।
इस मौके पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष उमाशंकर मिश्रा, अरविन्द गुप्ता, सुनील गुप्ता, सतीश चन्द्र मिश्र, राम औतार मिश्र सहित अन्य जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक और काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे

Working as Journalist for Aaj Tak, Editor-in-chief of this news portal.
Mobile: +919415168477, +919839147020
Email: [email protected]

Comments are closed.