जिले पर आयोजित हुआ एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला, 197 अभ्यर्थियों को रोजगार हेतु चयनित

प्रेम नारायण वर्मा,

लखीमपुर खीरी / जिला सेवायोजन कार्यालय और उ0प्र0कौशल विकास मिशन के संयुक्त तत्वावधान में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान लखीमपुर खीरी में एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला आयोजित हुआ। इस रोजगार मेले में मुख्य रूप से विधायक सदर योगेश वर्मा और भाजपा जिलाध्यक्ष शरद बाजपेई मौजूद रहे

मेले में भाजपा के जिलाध्यक्ष शरद बाजपेई ने कहा कि हमें अपने संकोच को छोड़कर जनपद से बाहर निकलना होगा तभी हमें स्किल और योग्यता की सही कीमत प्राप्त होगी। उन्होनें वृहद स्तर पर आयोजित इस रोजगार मेले के आयोजन पर जिला रोजगार सहायता अधिकारी की प्रशंसा की। विधायक सदर योगेश वर्मा ने युवाओं का आवाहन किया कि वह मेहनत करने के लिए तैयार रहे। जिससे उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनने में सहायता मिलेगी। बेरोजगारों की इस भीड़ में आगे वही बढ़ेगा जो इस प्रकार के उपलब्ध अवसरों को भुनायेगा।
मेले में प्रतिभाग करने वाली कम्पनियों के एच0आर0 ने उपस्थित युवाओं को अपनी कम्पनी की वांछित रिक्तियों एवं सेवा शर्तो के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस एक दिवसीय मेले में एस0आई0एस0 सिक्योरिटी देहरादून ने 34 अभ्यर्थियों का चयन किया। एम0बी0टी0 कृषि मार्ट लखनऊ ने 191 अभ्यर्थियों को शार्ट लिस्ट किया। एस0बी0आई0 लाइफ एन्श्योरेंस कम्पनी ने 25 तथा युवा शक्ति फाउण्डेशन पुणे ने 138 अभ्यर्थियों का चयन किया। इस प्रकार कुल 197 अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन किया गया।
जिला रोजगार सहायता अधिकारी रत्नेश चन्द्र ने बताया कि अभी कई कम्पनियों को स्थानीय स्तर पर बेरोजगार अभ्यर्थियों के चयन हेतु बुलाने का प्रयास किया जा रहा है। आगामी समय में भी रोजगार मेलों का आयोजन किया जायेगा। उन्होेनें अभ्यर्थियों से अनुरोध किया कि खाली बैठे रहने से बेहतर है कि किसी भी कम्पनी में कार्य की शुरूआत कर दी जाये तथा बेहतर के लिए प्रयास किया जाये। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य आरके श्रीवास्तव ने उपस्थित अभ्यर्थियों का आवाहन किया कि वह आज खाली जाने से बेहतर है आयी हुयी किसी भी कम्पनी में रोजगार की शुरूआत अवश्य करे। उन्होनें उपस्थित अतिथियों को कार्यक्रम में सहभाग कर उपस्थित अभ्यर्थियों का उत्साहवर्धनक करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर प्रभारी उ0प्र0 कौशल विकास मिशन अनूप सिंह, एम0आई0एस0मैनेजर अभयराज तिवारी, मनीश मणि त्रिपाठी, संजीव कुमार सक्सेना, अवधेश कुमार, विनोद कुमार, अम्बरीश सिंह, अनूप सिंह, भूपेन्द्र सिंह, राजीव आंनद, सत्यप्रकाश वर्मा, राजकुमार, संजय अरोड़ा, संदीप श्रीवास्तव ने रोजगार मेलें के आयोजन में सराहनीय योगदान दिया।

Working as Journalist for Aaj Tak, Editor-in-chief of this news portal.
Mobile: +919415168477, +919839147020
Email: [email protected]

Comments are closed.